mantralay 4

MP भर्ती: कॉलेज में 536 पदों पर होगी भर्ती, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया, इन जिलों को मिलेगा फायदा


एमपी भर्ती: मध्य प्रदेश में रोजगार की बड़ी खबर है। मप्र उच्च शिक्षा विभाग 536 पदों पर भर्ती करेगा। राजकीय महाविद्यालयों में पहली बार योग विज्ञान के नियमित पद स्वीकृत किये गये हैं। इसके लिए आठ नवीन मॉडल महाविद्यालयों में 536 पदों की स्वीकृति के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में पहली बार योग विज्ञान के नियमित पद स्वीकृत किये गये हैं. उन्होंने कहा कि इन कॉलेजों में अगले शैक्षणिक वर्ष से पढ़ाई शुरू हो जाएगी, इसके लिए 336 शैक्षणिक और 200 गैर शैक्षणिक (कुल 536) पद भरे जाएंगे. यह भर्ती प्रक्रिया कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया से पहले पूरी की जाएगी।

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि इन कॉलेजों में अगले शैक्षणिक वर्ष से पढ़ाई शुरू हो जाएगी।जिले में 5 नए कॉलेज भवन बनकर तैयार हैं। 336 पद व्यवसाय और सहायक अधिकारियों के लिए हैं और 200 पद प्रशासन और कार्यालय कर्मचारियों के लिए हैं।

8 जिलों को मिलेगा फायदा

राज्य सरकार द्वारा हायर रुसा परियोजना में 8 नवीन आदर्श स्नातक महाविद्यालय दमोह, राजगढ़, बड़वानी, छतरपुर, गुना, खण्डवा, सिंगरौली एवं विदिशा में कुल 336 शैक्षणिक एवं 200 गैर शैक्षणिक कुल 536 पदों के सृजन के आदेश जारी किये गये हैं. शिक्षा विभाग है।

पदों का संभावित विवरण

सहायक प्रोफेसर के 300, प्राचार्य 8, क्रीड़ा अधिकारी 8, लाइब्रेरियन 8, प्रधान लिपिक 8, लेखाकार 8, सहायक ग्रेड व सहायक ग्रेड 1-2 8-8, सहायक ग्रेड-3 16, लैब टेक्निशियन 40, बुक लिफ्टर 8 के अलावा सभी पदों पर वेटर, स्वीपर, चौकीदार और चपरासी की भर्ती की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.