mpbreaking30272637

डांस वीडियो हुआ वायरल नरोत्तम मिश्रा ने उमंग सिंह को लेकर दिग्विजय सिंह पर कसा तंज


दिग्विजय सिंह डांस : दिग्विजय सिंह का डांस चर्चा में है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर आज मध्य प्रदेश में प्रवेश कर गई है। इससे पहले जब राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए गुजरात गए थे तो दो दिनों का अंतर था और इन दो दिनों में कुछ अलग घटनाएं हुईं। इस काल में यह नृत्य भी गाया जाता है। इसमें दिग्विजय सिंह ग्रुप के साथ ‘केसरिया तेरा इश्क है पिया’ गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं. वे पूरे जोश में हैं और उनके चेहरे खुशी से दमक रहे हैं। सफर की थकान कहीं नजर नहीं आती बल्कि ऊर्जा से भरपूर नजर आते हैं। तो क्या यह यात्रा के दौरान हुई प्रतिक्रियाओं का असर है या 2023 में मध्य प्रदेश के लिए उम्मीद है?

दिग्गी राजा के डांस पर नरोत्तम मिश्रा का रिएक्शन

वीडियो पर उत्साहजनक प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘उनका जोशीला डांस और खुशी से दमकता चेहरा, आपकी तीक्ष्ण चाल बनी रहे, आदरणीय.’ यह थोड़ा व्यंग्यात्मक लग सकता है लेकिन यह एक नेता से दूसरे नेता की स्वाभाविक प्रतिक्रिया है, लेकिन अगर आप देखें तो इसमें एक गहरा व्यंग्य छिपा है। नरोत्तम मिश्रा ने ‘उमंग भारा डांस’ कहकर एक पुरानी लड़ाई को सामने ला दिया है।

दिग्विजय सिंह और उमंग सिंह के बीच तनातनी

दरअसल.. दिग्विजय सिंह और उमंग सिंघार के बीच का तनाव और दुश्मनी किसी से छिपी नहीं है। जब भी कांग्रेस की बात होती है तो उसकी अंदरूनी कलह का ही जिक्र होता है. कांग्रेस सरकार में वन मंत्री रहे उमंग सिंघार ने दिग्विजय सिंह को ब्लैकमेलर नंबर वन बताया. उन्होंने कहा कि ‘दिग्विजय सिंह सरकार की नीतियों में दखल देते हैं, अपने लोगों को पर्दे के पीछे रखते हैं और अवैध कारोबार करते हैं…जिसमें शराब और बालू का अवैध कारोबार भी शामिल है.’ बता दें कि इससे पहले उमंग सिंघार की बुआ और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री जमुना देवी दिग्विजय सिंह से कभी नहीं मिली थीं. अब जब एक महिला ने उमंग सिंघार पर रेप और मानसिक प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज कराई है तो दिग्विजय सिंह के डांस और उस पर नरोत्तम मिश्रा की प्रतिक्रिया के कई मायने छिपे हैं. राजनीति में हर क्रिया और शब्द का अलग मतलब होता है और उसी के साथ गृह मंत्री की प्रतिक्रिया भी जुड़ी होती है.

[dgv_vimeo_video id=”773659350″]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.