mpbreaking51408135

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, MP के इन शहरों में महंगा हुआ ईंधन, जानें नए दाम


पेट्रोल और डीजल की कीमतें: अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में मामूली तेजी रही। पिछले 24 घंटे में कच्चा तेल 1 डॉलर से ज्यादा चढ़ा है। ब्रेंट क्रूड 88.36 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। डब्ल्यूटीआई 2 डॉलर बढ़कर 81.26 डॉलर प्रति बैरल हो गया। वहीं, देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली में आज पेट्रोल 96.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

इन शहरों में दरें अलग-अलग हैं

मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट आई है। पेट्रोल में 0.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 0.28 रुपये प्रति लीटर की औसत कमी देखी गई है. राज्य के अलग-अलग शहरों में ईंधन के दाम भी अलग-अलग हैं। बुधवार को शिवपुरी, सीहोर, रतलाम, रायसेन, खरगांव, झाबुआ, छिंदवाड़ा, बड़वानी और अनूपुर में पेट्रोल के दाम बढ़े हैं. सीहोर में पेट्रोल 0.76 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 109.17 रुपये पर बिक रहा है. राजगढ़, उज्जैन, नरसिंहपुर, कटनी, होशंगाबाद, देवास, छतरपुर, बालाघाट और बैतूल में आज पेट्रोल के दाम कम किए गए हैं.

एमपी के शहरों का भी यही हाल है

आज विदिशा, उज्जैन, सिंगरौली, सागर, रतलाम, नरसिंहपुर, जबलपुर, इंदौर, होशंगाबाद, हरदा, भोपाल और अशोकनगर में पेट्रोल 108 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. डीजल की कीमत 94.89 रुपये प्रति लीटर है। आज राजधानी भोपाल में इसकी कीमत 108.65 रुपये प्रति लीटर है, यहां कोई बदलाव नहीं किया गया है. टीकमगढ़, शाजापुर, सीहोर, राजगढ़, मंदसौर, खंडवा, गुना, धार, दतिया, दमोह, आगर मालवा में आज पेट्रोल की कीमत करीब 109 रुपये प्रति लीटर है.

आज अलीराजपुर, बड़वानी, बालाघाट, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, नीमच, पन्ना, सतना, सिवानी, शिवपुरी धीरी और उमरिया में एक लीटर पेट्रोल करीब 110 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. श्योपुर, शहडोल, रीवा और अनूपुर में ईंधन की कीमतों में अभी भी आग लगी हुई है, जहां एक लीटर पेट्रोल 111 रुपये से अधिक में बिक रहा है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.