mpbreaking40275751

MP Weather: पश्चिमी विक्षोभ का असर, 25 नवंबर के बाद बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड, जानें पूर्वानुमान


एमपी मौसम आज: इस समय जम्मू-कश्मीर और इससे सटे पाकिस्तान पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे मध्य प्रदेश में चार से पांच दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ 24 नवंबर तक प्रभावी रहेगा। इसके बाद हवा की दिशा उत्तर होगी। मौसम विभाग ने मंगलवार को जबलपुर सहित संभाग के जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया है.मध्य प्रदेश में 25 नवंबर तक शुष्क मौसम के आसार नहीं हैं और इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. अवधि।

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार अभी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे अभी 2-3 दिन मौसम ठंडा रहेगा. ईरान पर पश्चिमी विक्षोभ के कारण 25 नवंबर के बाद मौसम बदलेगा। प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आएगी और ठंडे तापमान में बढ़ोतरी होगी। कई जिलों में शीत लहर भी चल सकती है। भोपाल और इंदौर समेत ज्यादातर इलाकों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर सकता है। यह स्थिति 25 नवंबर से 28 नवंबर तक रहेगी।

24 नवंबर से हवा की दिशा बदलेगी

मप्र मौसम विज्ञान विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार आज मौसम सामान्य रहेगा.तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. अगले सिस्टम के बनने से दिन और रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। कई इलाकों में दिसंबर में शीत लहर का प्रकोप देखा जाएगा। तीन दिन बाद नई व्यवस्था से मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। चूंकि 23 नवंबर तक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त हो जाएगा, इसलिए 24 नवंबर से हवाएं उत्तरी हो जाएंगी और जम्मू-कश्मीर से बर्फीली ठंड के कारण ठंड बढ़ेगी।

MP Weather: पश्चिमी विक्षोभ का असर, 25 नवंबर के बाद बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड, जानें पूर्वानुमान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.