mpbreaking01364329

MP News: सीएम शिवराज ने आज बेंगलुरु में निवेशकों से की बातचीत, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का दिया न्योता


बेंगलुरु में सीएम शिवराज सिंह चौहान : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बेंगलुरू में हैं और यहां ”मध्य प्रदेश में निवेश के अवसर” विषय पर आयोजित संवाद सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों से बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया। शिखर सम्मेलन 9 से 11 जनवरी 2023 तक आयोजित किया जाएगा। आज दिन भर वे विभिन्न निवेशकों से मिलेंगे और राज्य में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे.

उद्योगपतियों और निवेशकों से चर्चा

सीएम आज बेंगलुरु में आईटी, बीपीओ, ईएसडीएम, आईटी पार्क डेवलपर्स, स्टार्टअप सेक्टर की कंपनियों के साथ सीईओ राउंड टेबल मीटिंग में हिस्सा ले रहे हैं। उनके साथ मंत्री ओमप्रकाश सचेला और राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव भी मौजूद हैं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मैं आप सभी निवेशक मित्रों को मध्य प्रदेश के ह्रदय से आमंत्रित करता हूं. आप आइए, आप भी लाभ कमाइए और हमारे बच्चों को रोजगार दीजिए। चलो साथ मिलकर काम करें। आप भी तरक्की करें और देश भी तरक्की करे। उन्होंने कहा कि हम शिक्षा के लिए बहुत गंभीरता से काम कर रहे हैं। हम बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर, लैब-लाइब्रेरी, खेल के मैदान वाले सीएम राइज स्कूल का कॉन्सेप्ट लेकर आए हैं। हमने आईटीआई का आधुनिकीकरण किया है। इसके साथ ही अच्छी सड़कें, लगातार बिजली और पर्याप्त पानी की उपलब्धता निवेशकों को मध्यप्रदेश की ओर आकर्षित कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि हम मध्यप्रदेश को निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए संकल्पित हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां कहा कि ‘हम देश के सबसे स्वच्छ राज्य हैं।’ क्रिकेट के मामले में हमने स्वच्छता पर छक्का लगाया है। भोपाल देश की सबसे स्वच्छ राजधानी है। हमने 3 लाख किलोमीटर बेहतरीन सड़कें बनाई हैं। फिलहाल हमारे पास अटल एक्सप्रेसवे की योजना है। हम हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। हम कृषि के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहे हैं। इस वर्ष मध्यप्रदेश की विकास दर 19.76 प्रतिशत है। जब पीएम ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया तो हमने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप बनाया।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने ई-इन्फोचिप्स के निदेशक तरुण बजाज से मुलाकात की। उन्होंने इंफोसिस के नीलाद्रि, आईटीसी इंफोटेक के सीएचआरओ कौशिक राय, एयरएशिया इंडिया के नेशनल हेड सुरेश नायर, वंडरला के उल्लास कामत, क्वाडजेन वायरलेस सॉल्यूशंस के संस्थापक और अध्यक्ष सीएस राव सहित कई व्यापारियों और निवेशकों से मुलाकात की और अगले साल जनवरी में इंदौर में मुलाकात की। वर्षा ने उन्हें इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया और निवेश पर चर्चा की। कारोबारियों में भी निवेश को लेकर उत्साह देखा गया। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं और मुख्यमंत्री खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.