mpbreaking43209742

उमंग सिंघार मामले में पीड़िता ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी से निकालने की मांग की थी.


ओमंग सिंघार मामलोंपूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर रेप और छेड़खानी का आरोप लगने के बाद से मामला गरमा गया है. राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। बीजेपी कह रही है कि यह कांग्रेस का चरित्र है जबकि कांग्रेस कह रही है कि यह उनके विरोधियों की चाल है। इस मामले में उमंग सिंह ने एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह लंबे समय से मानसिक और आर्थिक प्रताड़ना झेल रहे हैं और एक वक्त तो यह भी कहा गया कि उनके मन में आत्महत्या तक का ख्याल आने लगा था. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कहा है कि कानून अपना काम करेगा, वहीं सिंह ने न्याय व्यवस्था पर भी भरोसा जताया है. अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है और पीड़िता ने सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है. पत्र में उमंग सिंह की शिकायत की गई है और उन्हें पार्टी से तत्काल निष्कासित करने की मांग की गई है।

पीड़िता द्वारा लिखा गया पत्र

प्रति,
सोनिया गांधी
पूर्व अध्यक्ष
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस

प्रिय मैडम,

यह आपको उमंग सिंघार की पत्नी प्रतिमा सिंघार ने बड़े दर्द और निराशा में लिखा है। उमंग ने कई बार मेरे साथ गलत किया है लेकिन इस बार उसने सारी हदें पार कर दीं। मैं इसे अब और बर्दाश्त नहीं कर सकता। आपको सूचित करना आवश्यक है, क्योंकि आप पार्टी के प्रमुख हैं और आपने हमेशा महिलाओं का समर्थन किया है, उनके आंसू पोंछे हैं, हर उस महिला की मदद की है जिसे इसकी आवश्यकता है, इसलिए मैं आपसे न्याय की उम्मीद करता हूं। उमंग सिंघार ने अतीत में कई महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया है, जिनमें से एक को सभी जानते हैं, जिसने कथित तौर पर खुद को फांसी लगा ली या मार दी गई, सच्चाई केवल मैं जानता हूं, हालांकि उससे लड़ने वाला कोई नहीं था। ऐसी घटनाओं से उन्होंने पार्टी को बदनाम किया है। उन्हें महिलाओं की रिकॉर्डिंग करना बहुत पसंद है, वह अपनी पूर्व पत्नी के वीडियो और ऑडियो रिकॉर्ड करते थे और उन्होंने मेरे साथ भी ऐसा ही किया है। अब वह इसका इस्तेमाल मुझे ब्लैकमेल करने के लिए कर रहा है। उनके कई छिपे हुए व्यक्तित्व हैं। वह आपके और अन्य लोगों के सामने अलग तरह से व्यवहार करता है और अपने साथी के सामने अलग तरह से। वह धमकी देता है, मारता है, चालाकी करता है, शोषण करता है, परेशान करता है और क्या नहीं। ऐसे आदमी को पार्टी का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। मैंने उसके खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की हैं, धन बल से उसकी निकटता के कारण स्थानीय पुलिस मदद नहीं कर रही है। मैं कभी नहीं चाहता कि यह कोई भी जानकारी सार्वजनिक रूप से सामने आए क्योंकि यह मेरा निजी मामला है, लेकिन अब मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा था और आखिरकार उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मैं आपको बताना चाहता हूं क्योंकि हम दोनों कांग्रेस पार्टी का हिस्सा हैं। जब से मैंने राजनीति में प्रवेश किया है, तब से मैं इस पार्टी का सदस्य रहा हूं। मैंने अपना सब कुछ पार्टी को दे दिया है और इसलिए मैं आपसे और पार्टी से न्याय की उम्मीद करता हूं।

कृपया उमंग सिंघार को तुरंत निष्कासित करें ताकि उनके जैसे अपराधियों के खिलाफ एक मिसाल कायम की जा सके और पार्टी साफ हो सके।
आपसे शीघ्र कार्यवाही अपेक्षित है।

अपनी बेटी

मूर्ति पेंटिंग,
राष्ट्रीय सचिव,
भारतीय युवा कांग्रेस,
प्रभारी मुंबई।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.